0

Coronavirus इतनी तेजी से क्यों फैल रहा है?। Coronavirus spreading so fast?

Coronavirus इतनी तेजी से क्यों फैला? | Why Did Coronavirus Spread So Fast?

 

दुनिया भर में Coronavirus की वजह से हाहाकार मचा हुआ है। इस खतरनाक वायरस के कारण हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। चीन में, कोरोना का डर आम लोगों के मन में आम हो गया है। वैज्ञानिकों ने आखिरकार पता लगा लिया है कि वायरस किस कारण फैलता है। वैज्ञानिकों को पता है कि अब हम इस खतरनाक वायरस पर काबू पा सकते हैं।

 

l

वैज्ञानिक शोध के अनुसार, Coronavirus केवल ठंडे स्थानों में फैलता है। वायरस 30 डिग्री से अधिक तापमान वाली जगह पर ज्यादा समय तक जीवित नहीं रह सकता है। तो अगर आप अभी कहीं ठंडी हवा वाली जगह पर जाने की योजना बना रहे हैं, तो अभी वहां जाने से बचें।

 

चीन के वुहान शहर में पिछले महीने से लगभग 6-8 डिग्री सेल्सियस तापमान बना हुआ है। इसलिए, वुहान में हर जगह कोरोना वायरस फैला हुआ है। डॉक्टरों का कहना है कि वायरस केवल 15 सेकंड के भीतर एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैलता है।

 

यह भी पढें…….

 

जर्मन वैज्ञानिकों का दावा है कि वायरस ठंडी हवा में जल्दी फैलता है। Coronavirus 4 डिग्री या उससे कम के तापमान पर एक महीने से अधिक समय तक जीवित रह सकता है। कोरोना ने अब तक 1,939 लोगों की जान ले ली है, जबकि कुल 66,000 लोग संक्रमित हुए हैं।

 

हम आशा करते हैं कि इस जानलेवा वायरस पर जल्द से जल्द नियंत्रण पाया जा सके। और लोगों को मारने से बचाया जा सके।

तो दोस्तों अशा करता हु, की हमरा यह ब्लॉग आपको पसंद आया होगा| और आपको जो जानकारी चाहीये थी वह मिल गई होगी| अगर आपको और कोई जानकारी चाहीये की यह क्यों और कैसे होता हई तो हमे कमेन्ट बॉक्स मे कमेंट करें| धन्यवाद |

हमरा फेसबूक पेज लाइक करें –  क्यों और कैसे?

kyonaurkaise

Leave a Reply